New Bajaj Pulsar P150 लॉन्च, अब मार्केट में मचायेगी खलबली

0
55
New Bajaj Pulsar P150 Launched In India

New Bajaj Pulsar P150 Launched In India: बजाज ऑटो ने भारतीय ग्राहकों की पसंद पल्सर बाइक का नया मॉडल लॉन्च किया है।

नई बजाज पल्सर P150 की कीमत 1.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और यह पुराने पल्सर 150 और पल्सर N160 के बीच स्थित है।

नई बाइक दिखने में काफी खूबसूरत है और कंपनी ने दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 1.20 लाख रुपये रखी है। स्टाइल और डिजाइन के मामले में यह बाइक हमेशा से दमदार रही है और यही इसके लोकप्रिय बाइक बनने की सबसे बड़ी वजह है।

पल्सर P50 कितनी अलग है?

New Bajaj Pulsar P150 Launched In India

Bajaj Auto ने नई Pulsar P150 के साथ नया अंडरबॉडी एग्जॉस्ट दिया है। इसके अलावा सिंगल डिस्क और डुअल डिस्क वेरिएंट में भी कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं, दूसरे वेरिएंट के साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार और स्प्लिट सीट के अलावा अलग तरह का ग्रैब हैंडल दिया गया है।

नई बजाज पल्सर P150 ट्विन डिस्क का व्हीलबेस 1352 मिमी है, जबकि मानक पल्सर 150 ट्विन डिस्क में पाया गया 1345 मिमी है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं।

यह इंजन कितना शक्तिशाली है

नई बजाज पल्सर पी150 में 149.68 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है जो 8,500 आरपीएम पर 14.3 बीएचपी पावर और 6,000 आरपीएम पर 13.5 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है।

कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। फीचर्स पर नजर डालें तो नई पल्सर पी150 में यूएसबी चार्जर के अलावा पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर इंडिकेटर, डिस्टेंस टू एम्प्टी इंडिकेटर, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और टेल लैंप दिए गए हैं। आपको बता दें कि नई पल्सर पुराने मॉडल के मुकाबले सिर्फ 6,000 रुपये महंगी है।

मनी बैक फीचर मिलेगा

नई पीढ़ी के बजाज पल्सर N150 के साथ बहुत अधिक सुविधाएँ उपलब्ध नहीं होने वाली हैं, लेकिन जो आपको मिलती हैं वे पैसे के लायक हैं।

यहां ग्राहकों को टैकोमीटर और बिना स्टिकर डिजाइन वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है।बजाज इस बाइक के साथ बैकलिट स्विचगियर और सेल्फ-कैंसलिंग टर्न इंडिकेटर्स भी दे सकती है। बाइक के साथ यूएसबी पोर्ट भी मिल सकता है जिससे आप अपना मोबाइल चार्ज कर सकते हैं।

ब्रेकिंग में जोरदार होगी बाइक

पल्सर N150 को N160 के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। नई बाइक के टॉप मॉडल में फ्रंट और रियर व्हील्स पर डिस्क ब्रेक मिलेंगे, जबकि बाकी मॉडल्स में रियर व्हील पर ड्रम ब्रेक मिलेगा।

सिंगल चैनल एबीएस दोनों वेरियंट के साथ स्टैंडर्ड होगा। नई पल्सर N150 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए जाने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here