PUBG-BGMI मेकर कंपनी भारत में लॉन्च करेगी दो नए मोबाइल गेम्स, जानें क्या होगा खास

0
93

मोबाइल गेम पबजी और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (PUBG and Battleground Mobile India-BGMI) को डेव्हलप और पब्लिश करने वाली कंपनी क्राफ्टन जल्द ही भारत में दो नए गेम जारी करने की तैयारी कर रही है।

दावा किया जा रहा है कि कंपनी एक गेम इस साल 2 दिसंबर को और दूसरा गेम अगले साल तक लॉन्च करने वाली है। कंपनी इन खेलों को कैलिस्टो प्रोटोकॉल और डिफेंस डर्बी के नाम से भारत सहित विश्व स्तर पर पेश करेगी।

आपको बता दें कि क्राफ्टन के पहले पबजी और फिर बीजीएमआई मोबाइल गेम को भारत में बैन कर दिया गया है। हालांकि, क्राफ्टन का न्यू स्टेट मोबाइल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर Krafton अपना नया गेम द कैलिस्टो प्रोटोकॉल 2 दिसंबर को भारत समेत ग्लोबल मार्केट में रिलीज करने जा रहा है।

गेम पीसी और गेमिंग कंसोल के लिए जारी किया जाएगा, जिसे क्राफ्टन के स्ट्राइकिंग डिस्टेंस स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है। और डिफेंस डर्बी मोबाइल गेम अगले साल की शुरुआत में जारी किया जाएगा।

यह एक मोबाइल गेम है और इसे क्राफ्टन के राइजिंग विंग स्टूडियो द्वारा विकसित किया गया है। ये दोनों गेम बैटलग्राउंड और रॉयल स्टाइल गेम पबजी और बीजीएमआई से बिल्कुल अलग होने वाले हैं। दरअसल, द कैलिस्टो प्रोटोकॉल एक सर्वाइवल हॉरर गेम है।

PUBG-BGMI maker company will launch two new mobile games in India, know what will be special

यह कैलिस्टो यानी बृहस्पति ग्रह के दूसरे सबसे बड़े चंद्रमा पर आधारित है और इस गेम में खिलाड़ी जैकब ली की भूमिका निभाएंगे। दूसरी ओर, मोबाइल गेम डिफेंस डर्बी एक वास्तविक समय की रणनीति रक्षा गेम है, जहां गेम खिलाड़ियों बनाम खिलाड़ियों के आधार पर काम करता है।

पबजी और बीजीएमआई पर पहले से ही प्रतिबंधित

2020 में भारत सरकार ने क्राफ्टन के पबजी गेम को भारत में बैन कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने इस गेम को एक साल बाद 2021 में नए अवतार और नए नाम BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) के साथ पेश किया।

हालांकि, अगस्त 2022 में क्राफ्टन के गेम को फिर से भारत में बैन कर दिया गया। इस बैन के बाद कंपनी ने कहा था कि वह जल्द ही भारत में वापसी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here